भारत में बाइक लवर के लिए KTM 390cc एक नई उम्मीद लेकर आई है। अपनी खतरनाक टेक्नोलॉजी बेहतरीन डिज़ाइन और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ यह बाइक अपने फर्स्ट जनरेशन से ही सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रही है। आइए जानते हैं कि KTM 390cc के इस मॉडल में कौन-कौन सी नई और बेहतरीन सुविधाएं दी गई हैं जो इसे और भी खास बनाती हैं।
फ्रंट लाइट्स और सस्पेंशन
KTM 390cc के फ्रंट में आपको नई एलईडी हेडलाइट्स और सेपरेट डीआरएल यूनिट मिलती है जो न केवल विजुअल को बढ़ाती है बल्कि रात में राइडिंग को सुरक्षित भी बनाती है। इसके अलावा आपको एडजस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन मिलते हैं जो कंप्रेशन और रिबाउंड के लिए अनुकूलित किए गए हैं। रियर सस्पेंशन में भी ऑफसेट मोनोशॉक दिया गया है जो बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ बाइक की स्टेबिलिटी को भी सुधारता है।
कम्फर्टेबल सीट हाइट
इस नई KTM 390cc में सीट हाइट 800 मिमी तक रखी गई है जिससे अधिकांश इंडियन राइडर्स इसे आसानी से चला सकते हैं। सीट की ऊंचाई कम होने के बावजूद बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस बढ़ गया है जिससे यह खराब सड़कों पर भी एकदम स्मूथ चलती है।
ब्रेकिंग सिस्टम और एलॉय व्हील्स
फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं जो खतरनाक ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देते हैं। बाइक के डिस्क ब्रेक्स में वेट सेविंग का खास ख्याल रखा गया है जिससे इसका मास काफी हल्का रहता है और कंट्रोल बेहतर होता है। इसके साथ ही आपको ट्यूबलेस टायर्स और एलॉय व्हील्स मिलते हैं जो इसे स्टाइलिश और न्यू लुक देते हैं।
मजबूत इंजन और पावर डिलीवरी
अब इस बाइक में आपको 399 सीसी का नया इंजन मिलता है जो 46 पीएस की पावर और 39 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोगी पर आधारित है जो इसे अधिक गर्मी से बचाता है। जिससे आप इसे ज्यादा चलाने पर भी कुछ नही होगा पावरफुल पिकअप और बेहतर मिड-रेंज पावर डिलीवरी के साथ यह इंजन हर राइडर के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है।
टीएफटी डिस्प्ले और कनेक्टिविटी फीचर्स
KTM 390cc में आपको नया टीएफटी डिस्प्ले मिलता है जो बॉन्डेड है और इसमें पानी जाने का कोई खतरा नहीं है। इस डिस्प्ले में समय टैकोमीटर स्पीड और एबीएस मोड जैसी सारी जानकारी दिखती है। इसके साथ ही आपको इस बाइक में राइड मोड्स एबीएस मोड, लॉन्च कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं जिससे बाइक चलाना और भी आसान हो जाता है।
माइलेज और ब्रेक्स परफॉर्मेंस
इस नई KTM 390cc से आपको लगभग 25-30 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है जो इसके खतरनाक इंजन के हिसाब से काफी अच्छा है। फ्रंट ब्रेक्स में आपको शानदार बाइट और फीडबैक मिलता है जबकि रियर ब्रेक एक एवरेज लेवल का है लेकिन फिर भी रोज की जरूरतों के लिए काफी है।
KTM 390cc अपने फर्स्ट जनरेशन में कई बेहतरीन फीचर्स लेकर आई है जो इसे मार्केट की दूसरी बाइक्स से अलग और खास बनाते हैं। क्विक शिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइडिंग मोड्स, एडजस्टेबल सस्पेंशन और टीएफटी डिस्प्ले जैसी एडवांस्ड सुविधाओं के साथ यह बाइक पूरी तरह से पैसे वसूल पैकेज है। चाहे आप इसे शहर में चलाएं या टूरिंग के लिए ले जाएं यह बाइक आपको हर कदम पर निराश नहीं करेगी।
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